आप सब ने  YouTube Vs TikTok बारे में सुना ही होगा। यह  Topic पिछले कई दिनों से काफी में चर्चा  रही है क्योंकि  YouTube पर CarryMianti  ने अपने वीडियो में Amir Siddiqui को Roast किया था। यह वीडियो कुछ ही समय में Viral हो गई उसके के बाद YouTube ने इस वीडियो को अपनी प्लेटफार्म से डिलीट कर दिया  क्योंकि यह वीडियो उन की Guidelines के खिलाफ थी।

Reviews Delete

YouTube पर इस वीडियो को करीब 70 Millions  Views मिले थे और 10 Millions से अधिक लोगों ने Like किया था। इस Video के Delete होने के बाद लोगों ने Twitter पर  YouTube को ट्रोल करना शुरू कर दिया। #CarryMianti और #JusticeForCarry टॉप ट्रेंड्स बन गए। इस पर देखिए मजेदार Memes.


चलिए आज जानते हैं कि Google  ने  TitTok के Comments  को क्यों Delete  किया। इस पोस्ट में सारी बातों के बारे में आपको बताएंगे। 

 Must Readबिहार के सीतामढ़ी से हुए हिमालय के दर्शन 


Google ने Tittok Reviews किये Delete 

पिछले कुछ दिन  TitTok के लिए अच्छे नहीं गुजरे हैं क्योंकि यह ऐप बहुत दिनों से Contoversy  के कारण चर्चा में है और अपने गलत कारणों की वजह से यह विवादों में घिरी हुई है। Twitter पर Hastag Tittok Ban In India का एक मुहिम चलाई जा रही है इसी के कारण Play Store पर लगातार TikTok की रैंकिंग गिरती जा रही हैं।  कुछ दिनों में TitTok की Rank 4.5 Stars से 2.2 Stars हो गई है और अभी भी गिरती जा रही है अब उसकी Rating 1.2 stars तक आ पहुंची है। यह अभी तक TikTok की सबसे कम रैंकिंग है Play store पर।

लेकिन अब ऐप की रैंकिंग 22 मिलियन User reviews के साथ 1.5 Stars  तक पहुंच गई है। क्योकि Google User reviews को Delete कर रहा है ताकि ऐप पर कुछ अच्छी Rating बनी रहे ।

Twitter User  Nobert Elekes  दावा करते हैं कि  हाल ही में Google ने रातोंरात एक लाख से अधिक  User reviews को delete कर दिया है जिसकी वजह से TikTok की Rating 1.2 से 1.6 Stars हो गई है ।


उनके Tweet की पहली Screenshot के अनुसार Playstore पर 28 Millions User reviews के साथ TikTok Rating की 1.2 Star थी।  लेकिन अब दूसरे Tweet पर 27 Millions reviews के साथ rating 1.6 हो गई है। Rating बढ़ने का कारण यह है कि Google ने user कमेन्ट को Delete कर दिया है।

अगर अभी तक की बात करे तो  Playstore पर 21 मिलियन User reviews के साथ Tittok की Rating 1.4 Stars हैं। इसका मतलब यह है कि पिछले हफ्ते से, Google ने पांच लाख User reviews को हटा दिया है,लेकिन Google ने ऐसा क्यों किया है इसका कोई कारण स्पष्ट नहीं किया है, शायद TitTok की Rating को सुधारने के लिए किया होगा।

TikTok  Rating गिरने का कारण

TikTok की Rating गिरने के कारण यह भी है कि TikTok के एक User आमिर Siddiqui ने अपनी Profile पर एसिड अटैक का Video Upload किया था।  इस वीडियो की वजह से उनकी बहुत आलोचना भी हुई थी और TitTok ने उनके Account को Suspend कर दिया है और वीडियो को अपने प्लेटफार्म पर से Delete कर दिया है TikTok की Rating गिरने का एक बहुत बड़ा कारण है कि Youtuber CarryMinati जिनकी वजह से Tittok फैन फॉलोइंग में गिरावट आई है। 

YouTube Vs TikTok विवाद क्या है ?

CarryMinati ने एक YouTube पर एक वीडियो बनाई थी जिसका नाम था YouTube Vs TikTok - The End

youtube vs tiktok

यह Video कुछ ही घंटों में आग की तरह फैल गई और पुरे Social Media पर Viral हो गई।  Viral होने के कुछ समय बाद ही YouTube में CarryMinati की वीडियो को अपने Platform से हटा दिया।  Youtube में वीडियो हटाने के कारण यह बताया कि उनकी Terms n Conditions Policy को Violate किया गया है। वही दूसरा कारण यह भी है कि कई TikTok Users ने इस इसकी YouTube Video की रिपोर्ट भी की थी उनका कहना है कि यह वीडियो नफरत फैलाने की वजह से बनाई गई थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post